होम Health लम्बा होने की दवा हिंदी में “Lamba Hone Ki Dawa in Hindi”

लम्बा होने की दवा हिंदी में “Lamba Hone Ki Dawa in Hindi”

क्या आप अपने औसत या छोटे हाइट को लेके परेशान हैं? लेकिन इस भाग दौड़ की ज़िन्दगी में आपके पास व्याम करने का इतना समय भी नहीं हैं।

विज्ञापन

अगर आप आसानी से कुछ दवाई से अपना height को बढ़ाना चाहते हो तो इस लेख से जानिए लम्बा होने की दवा हिंदी में “Lamba Hone Ki Dawa in Hindi” इस लेख में हम आपको कुछ आयुर्वेदिक दवाओं के नाम बताएँगे जिससे आप लम्बे हो पाएंगे बिना किसी परिश्रम के। लेकिन किसी भी दवा का सेवन करने से पहले डॉक्टर के साथ ज़रूर परामर्श कर लीजिए।

जैसा की हम जानते हैं  इन्सान का height  उनके genetics से निर्धारित होते हैं। हमारे सरीर में एक hormone होते हैं, जिसे Human Growth Hormone (HGH) जो हमारे height को नियंत्रित करते हैं। इसके इलावा हमारे genes भी height को निर्धारित करते हैं।

तो चलिए जान लेते हैं  लम्बा होने की दवा हिंदी में :

आयुर्वेदिक दवा :

आयुर्वेदिक दवा प्राकृतिक सामग्रियों से बनाया जाता हैं और इसका कोई side effects नहीं होता। ये सब प्राकृतिक जड़ी बूटी से बनाया जाता हैं। तो चलिए जान लेते हैं कुछ लम्बा होने की दवा के नाम जिससे आपका height किसी भी बर्ष में बढ़ सकते हैं।

1. Ashwagandha Tablets: Ashwagandha tablets हमारे Human Growth Hormone (HGH) को secrete करते हैं और  हमारे हड्डी की घनत्व को बढ़ाते हैं, हमारे शरीर में शक्ति और सहनशक्ति बढ़ाते हैं इत्यादि। ये दवा आपको किसी भी दवा-खाने में लगभग 130 रूपए में मिल जाएगा। भले ही इसका कोई side effects नहीं हैं, फिर भी डॉक्टर से परामर्श करके ही दवाई खाइए।

2. Dr. Ayurveda Height Increaser Ayurvedic Capsules: Dr. Ayurveda Height Increaser Ayurvedic Capsules कई सारे हर्बल मिश्श्रण से बना हुआ है जैसे शतावरी, तालमखाना, अश्वगंधा, काले तिल, काली मूसली इत्यादि। इसको खाने से 1 से 5 इंच तक आपका height बाढ़ सकते हैं। ये आपको किसी भी दवाखाने, online store में लगभग 2990 रूपए में मिल जाएगा। डॉक्टर से बिना परामर्श किए कोई भी दवाई मत लीजिए।

3. Hashmi Heightol – XL: Hashmi Heightol – XL  100% प्राकृतिक समाग्री से बनाया गया हैं और ये height बढ़ाने के साथ ही हड्डी की घनत्व को बढ़ाते हैं, हमारे शरीर में शक्ति और सहनशक्ति बढ़ाते हैं, पाचन में सहायता करते हैं, nervous systems को मजबूत बनता है  इत्यादि।

इसको आप लगभग 3600 रूपए में किसी भी दवा खाने या online store से ख़रीद सकते हो। डॉक्टर से बिना परामर्श किए कोई भी दवाई मत लीजिए।

विज्ञापन

4. Speed Height Capsules: Speed Height Capsules प्राकृतिक सामग्री से बनाया हुआ एक बहुत ही महत्वपर्ण आयुर्वेदिक दवा हैं। इसमें amino acid हैं जो Human Growth Hormone (HGH) के उत्पादन में मदद करते हैं।

इसके और भी कई सारे गुण हैं जैसे ये हड्डी को मजबूत बनाते हैं, blood circulation में मदद करता हैं इत्यादि। इसका दाम लगभग 400 रूपए हैं और ये आप online खरीद सकते हैं या फिर किसी भी सुपरमार्केट से। डॉक्टर से परामर्श करके ही दवाई खाइए।

5. Speed Height Tone Capsules: Speed Height Tone Capsules आपके height के साथ ही साथ शरीर में सक्ति, मजबूती, घनत्व इत्यादि को बढ़ाते हैं। ये दवा आपको किसी भी दवा खाने या सुपरमार्केट में आसानी से मील जाएगा  लगभग 1050 में। दवा का सेवन करने से पहले डॉक्टर के साथ ज़रूर परामर्श कर लीजिए।

6. Original Step Up Height Increaser Formula: Original Step Up Height Increaser Formula कई सारे आयुर्वेदिक जड़ी बूटी से बनाया गया हैं जो हमारे height को बढ़ाने में मदद करता हैं। ये आपके शरीर में  सक्ति, मजबूती, घनत्व इत्यादि को बढ़ाते हैं इसके साथ ये आपके फोकस तथा शरणशक्ति कोस भी बढ़ाते हैं।

ये दवा आपको किसी भी दवा खाने, या सुपरमार्केट या फिर online store में 1000 रूपए में मिल जाएगा। दवा को खरीदने से पहले डॉक्टर से परामर्श करना मत भूलिए।

7. Mapple Height Top Powder: Mapple Height Top Powder आपके Human Growth Hormone (HGH) के secretion तथा स्राव में सहयता करता है और आपके height को बढ़ाता हैं। यह आपके रोग प्रतिरोधक शक्ति सकती को भी बढ़ाता हैं और कोलेस्ट्रॉल को कण्ट्रोल में रखता हैं।

ये दवा आपको किसी भी दवा खाने, या सुपरमार्केट या फिर online store में 840 रूपए में मिल जाएगा। दवा को खरीदने से पहले डॉक्टर से परामर्श करना मत भूलिए।

8. Hightop Ayurvedic Capsules: Hightop Ayurvedic Capsules अश्वगंधा, गुडुची, शतवारी जैसे आयुर्वेदिक जड़ी बूटी से बना हुआ है। इससे पाचन भी अच्छे से होता है। ये दवा आपको किसी भी दवा खाने या सुपरमार्केट में आसानी से मील जाएगा लगभग 300  में। दवा का सेवन करने से पहले डॉक्टर के साथ ज़रूर परामर्श कर लीजिए।

9. Long Looks Height Gain Capsules: Long Looks Height Gain Capsules ये एक non-hormonal दवा हैं जो आपके हाइट के साथ साथ हड्डी को मजबूती देगा और nervous system को भी मजबूत रखेगा। इसका दाम लगभग 400 रूपए हैं और ये आप online खरीद सकते हैं या फिर किसी भी सुपरमार्केट से।  डॉक्टर से परामर्श करके ही दवाई खाइए।

10. Height Top Cap: Height Top Cap एक और आयुर्वेदिक दवा हैं जिससे Human Growth Hormone (HGH) के उत्पादन में मदद करते हैं। इसको आप लगभग 1000 रूपए में किसीभी दवा खाने या online store से ख़रीद सकते हो।डॉक्टर से बिना परामर्श किए कोई भी दवाई मत लीजिए।

विज्ञापन

तो दोस्तों ये था कुछ आयुर्वेदिक  दवा जिससे आप लम्बे  हो सकते हैं। ऐसे आसान जानकारियों से जुड़े रहने के लिए फॉलो करे हमारे पेज healthtian hindi को।

[Disclaimer :  कोई भी दिए गए दवा डॉक्टर के परामर्श के बिना कभी मत लीजिए]

विज्ञापन

नोट - यहां पर दी गई जानकारी केवल एक सलाह के तौर पर है। हम इनमें से किसी भी उपचार को आजमाने के लिए आप पर किसी प्रकार का कोई भी दबाब नहीं बना रहे हैं। अतः आपसे निवेदन है कि किसी भी उपचार को अपनाने से पहले किसी डॉक्टर अथवा विशेषज्ञ से परामर्श अवश्य लें।

संपादक
मैं इस साइट का संपादक और वेबमास्टर हूं, जो आपको स्वास्थ्य और कल्याण पर सबसे अच्छी सामग्री ला रहा है। यदि आप हमारी साइट पर पोस्ट करना चाहते हैं तो हमें लेख भेजें Write for Us

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

माइग्रेन के घरेलू उपचार

माइग्रेन एक गंभीर बीमारी है जिसमें रोगी को बेचैन कर देने वाला सिरदर्द होता है ।  माइग्रेन का दर्द बहुत ही तेज होता है...

मोटापा घटाने के घरेलू उपाय

मोटापा एक ऐसी बीमारी है जो स्त्री, पुरुष व बच्चे, किसी को भी हो सकती है। मोटापे के कारण व्यक्ति की सुन्दरता प्रभावित होती...

अक्सर पेट खराब रहने से हैं परेशान तो पाचन शक्ति दुरुस्त करने से लिए खाएं ये चीजें

आजकल ज्यादातर लोग पेट खराब रहने की समस्या से काफी परेशान हैं। इसका कारण व्यस्त दिनचर्या, अनियमित रहन-सहन और अनियंत्रित खानपान है।इन सबकी वजह...

त्योहारों के सीजन में अपनाएं ये 5 प्राकृतिक फेस पैक त्वचा रहेगी चमकदार

त्योहारों का सीजन करीब है। दशहरा, करवाचौथ और दीपावली ये सारे त्योहार बस आने ही वाले हैं। सजना-संवरना तो त्योहारों का एक खास हिस्सा...

पीलिया क्या है इसके कारण क्या है, लक्षण, उपाय

आपको बता दे पीलिया रोग हर किसी उम्र में हो सकता है इस रोग में लोगो के शरीर का रक्त लाल से पीला पड़ जाता है...

अस्थमा के लक्षण (Ashtma Ke Lakshan) In Hindi

अस्थमा के लक्षण (Ashtma ke Lakshan)- हमारे घर के अंदर और घर के बाहर कुछ ऐसी चीजें होती हैं जिसके कारण हमें अस्थमा की शिकायत...

मुंह के छालो का इलाज़

मुंह में अगर  छाले हो  तो  खाना  पीना  और जीना  तीनों मुश्किल हो जाता है. लेकिन इसका इलाज आपके  आसपास  ही मौजूद है |...

कई बीमारियों से हमें बचाता है टमाटर जानें इसके आश्चर्य चकित करने वाले लाभों के बारे में

टमाटर को आमतौर पर सब्जी और कई व्यंजनों में उपयोग किया जाता है। इसके अलावा आप टमाटर को सूप, जूस, चटनी और सलाद के...

हमारे दिमाग के बारे में 30 बाते जो हम नहीं जानते

इंसान अपने दिमाग का उपयोग तो हर जगह करता है लेकिन इंसानी दिमाग के बारे में ऐसी कुछ बाते है जो अधिकतर लोग अभी...