रविवार, नवम्बर 17, 2019
होम Relationships लड़की पटाने के टिप्स इन हिंदी – Ladki Patane Ke Tips in...

लड़की पटाने के टिप्स इन हिंदी – Ladki Patane Ke Tips in Hindi

आज के वक्त में गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड होना बहुत जरुरी हैं पर कैसे पटाये लड़की? यह एक सोचने वाली बात है। हमारे इस लेख “लड़की को पटाने के टिप्स इन हिंदी” में हम आपको लड़की को पटाने के कुछ ट्रिक्स देगे। चलिए जाने लड़की को कैसे पटाये।

लड़की पटाने के कुछ आसान से टिप्स हिंदी में

1. आई कांटेक्ट करे

उसकी बॉडी पर यहाँ-वहां, जैसे कि उसके पैरों पर या उसकी छाती की ओर देखने से बेहतर होगा कि आप उसकी आँखों में देखें। विशेष रूप से लंबे समय तक बनाया हुए आई कांटेक्ट में कुछ तो ऐसा है, जो किसी को भी आपकी ओर आकर्षित कर सकता है।

तो अगली बार सी यह ध्यान रखे की जब भी आप उनसे बात करे आँखों में देखकर करे। कुछ जरा सी तरकीबों के इस्तेमाल से आप उन्हें अपनी ओर आकर्षित कर पाएंगी। उसके साथ में बात करते वक़्त फ्लर्टिंग या चैटिंग के तौर पर सांकेतिक रूप से स्माइल करने की कोशिश करें।

उनके लिए थोड़ा झुकाओ रखे अपने वयवहार में। अपनी आवाज जरा धीमे रखे जो उन्हें बहुत पसंद आएगा। अगर लड़की के साथ और भी लड़कियां हो तो आप उसी लड़की को देखें जिसे आप पटना चाहते है और उसी से सबसे आई कांटेक्ट करे।

2. उसे देख मुस्कुराये

जब भी आप किसी लड़की को पटाना चाहते हो तो सबसे पहला उपाय यही होता है की जैसे ही आप एक दूसरे को देखे एक हलकी से स्माइल दे दो अगर दूसरे एन्ड से भी आपको रिप्लाई में स्माइल मिल जाती है तो समझिये आपका ५०% काम तो हो गया। जब वो बोल रही हो तो उसे बीच में न टोकें। यदि आप लगातार उसे टोकते जा रहे हैं तो इससे उसे ऐसा लगने लगेगा कि आप को उसकी कोई परवाह नहीं है और सिर्फ अपने बारे में ही सोचते है।

जानने की कोशिश करें कि उसे क्या पसंद है और किस टॉपिक पर बात छेड़नी चाहिए, जिसके बारे में बात करके उसे अच्छा लगता हो।

3. उन्हें बोलने का मौका दें

जब भी आप किसी लड़की के साथ किसी टॉपिक पर बात कर रहे हो तो उन्हें बोलने का उनकी बात रखने का पूरा मौका दे इससे दो फायेदे होंगे पहला तो आप लड़की की नज़रो में उठ जाओगे और दूसरा आप को लड़की की पसदं ना पसंद के बारे में भी पता चल जायेगा।

4. उन्हें परखें

यदि वो आपमें दिलचस्पी लेती हुई दिखाई दे, तो उसकी बॉडी लेंग्वेज भी कुछ ऐसी ही हो जाएगी, हो सकता है कि वो आपकी तरफ अपनी बॉडी का झुकाव रखे, आप से ऑय कांटेक्ट करे और आपको स्माइल भी दे।यदि उसकी ओर से आने वाले सारे ही संकेत उस की “हाँ” की ओर इशारा करते हों, तो फिर अपनी फ्लर्टिंग को जारी रखें।

उसे दिखाएँ कि आप भी उस में दिलचस्पी ले रहे हैं। उसकी ओर हल्का सा झुकाव रखें, उसी की तरफ रहें, और चाहें तो अपने सिर को उसी की ओर हल्का सा झुका कर रखें। उसे एक प्यारी सी मनमोहक मुस्कान दें।

5. विनर्म एवम स्वभाविक रहे

यह चीज हर लड़की को पसंद है की उसका बॉय फ्रेंड उसे इज़्ज़त दे और उसके साथ पोलाइटली बात करे। अगर आप आराम से बात करते है तो इसका मतलब ये बिलकुल नही है की आप बोरिंग है।

इसका मतलब है की आपको इस बात की समझ है की दूसरों से कैसा बर्ताव करना चाहिए ओर सामने वाले को कैसे रेस्पेक्ट देना चाहिए। यह बात आपके लिए गेम चेंजर का काम करेगी। और लड़की आपसे खुद इम्प्रेस हो जाएगी।

6. ह्यूमर का उपयोग करे

यदि आप कुछ और बोलने का सोच रहे हैं, उसकी ओर देखें और उसके हाथों को तब तक पकड़ कर रखें जब तक कि वो आपकी ओर देखते-देखते असहज महसूस ना करने लगे और उसकी आँखों में देखकर मुस्कुराएँ।बहुत सारी लड़कियां अच्छे सेन्स ऑफ़ ह्यूमर वाले लड़कों को बहुत ही आकर्षक समझती हैं।

ह्यूमर के जरिए वहां मौजूद चुप्पी और अजीब माहौल को भी बेहतर बनाया जा सकता है।किसी भी लडकी को मजाकिया रूप से परेशान करना भी उसकी आपके साथ बात करने में रूचि जगा सकता है।

7. क्वालिटी टाइम स्पेंड करे

अगर आप चाहते हैं कि वह आपको एक अलग तरीके से देखे, तो आपको थोड़ा समय उससे अलग बिताना होगा ताकि जब आप उससे फिर से बातचीत शुरू करें तो वह आपको कुछ अलग ढांड से देखे। आप उन्हें कोई मूवी दिखने लेकर जा सकते है, पार्क लेकर जा सकते है , कोई शॉपिंग मॉल लेकर जा सकते है जहा आप उनके साथ  अकेले में आराम से समय बिता सके।

8. कॉम्पलिमेंट दे

यह बात तो सबको पता है की लड़कियों को उनकी तारीफ बहुद जादा पसंद होती है। तो आप इसका पूरा फायदा उठाये कभी भी कोई मौका जिसमे आप उनकी तारीफ कर सकते हो हाथ से खाली जाने ना दे। उनके बालो की तारीफ करे उनकी स्माइल की तारीफ करे उनके कपड़ो की तारीफ करे। पर एक बात का ध्यान रखे की जब आप उनकी तारीफ कर रहे हो तो वह अकेले में हो या अपने फ्रेंड सर्किल के बिच में हो।

उनकी पसंदीदा हॉबी के बारे में जानें एवं यह जानने की कोशिश करें कि कैसे उनकी रूचि इस हॉबी को सीखने में बढ़ी। यह उनसे बात करने का एवं उनके बारे में व उनके परिवार के बारे में जानने का एक अच्छा तरीका है। एक सिंपल ओर छोटी सी कॉम्पलिमेंट हमेशा बेस्ट मानी जाती है।

9. उसे स्पेशल फील कराये

आप अपने दिन की शुरुआत में एक मस्त सा गुड मॉर्निंग मैसेज सेंड कर सकते है। और सोने से पहले आप एक गुड नाईट मैसेज सेंड करना ना भूले इससे भी लडकिया इम्प्रेस होती है और आपके बारे में भी सोंचती है सोने से पहले।

उनसे आप हमेशा किसी ना किसी बहाने मिलते रहे इससे आप उनकी नजरो में बने रहेंगे और यादों में अक्सर बने रहेंगे उनके बर्थडे पर कोशिश करे की सबसे पहले आप ही विश करे इसे वो कभी नहीं भूल पाएंगी अगर लड़की आप से कुछ मांगे तो हमेशा उसे पूरा करने की कोशिश करे इसे वो आपसे बहुत इम्प्रेस हो जाएँगी।

10. गलतिया करने से बचे

लड़की से बात करते वक्त अपना ध्यान मोबाइल में या किसी अन्य काम में ना लगाएं। बल्कि अपना पूरा ध्यान उन्हें समर्पित करें व केवल उनसे बातचीत करें। हंसीमज़ाक करके माहौल को खुशनुमा बनाए लेकिन यह भी ध्यान रहे कि बात केवल मज़ाक तक ही सीमित हो। कुछ लड़कियों को मज़ाक अच्छा लगता है!

परंतु ख्याल रहे कि आप अपनी सीमा को पार ना करें। बेवजह उन्हें या उनके सरीर को ना घूरे, आपका यह बरताव उन्हें बुरा लग सकता है। बिना किसी बात के उनके आसपास ना मंडराएं। बिना लड़की की अनुमती के उसके साथ यौन संबंध बनाने की कोशिश ना करें ऐसी बातें उन्हें आपसे दूर कर देंगी एवं वह आपके करीब आना पसंद नहीं करेगी।

अगर आपने हमारा यह लेख “लड़की को पटाने के टिप्स इन हिंदी” पड़ लिया है तो हम आसा करते है की इसमें दिए हुए नुस्खे का इस्तेमाल कर आप जरूर लड़कियों को पता लेंगे।

संपादक
मैं इस साइट का संपादक और वेबमास्टर हूं, जो आपको स्वास्थ्य और कल्याण पर सबसे अच्छी सामग्री ला रहा है। यदि आप हमारी साइट पर पोस्ट करना चाहते हैं तो हमें लेख भेजें Write for Us

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

हमारे दिमाग के बारे में 30 बाते जो हम नहीं जानते

इंसान अपने दिमाग का उपयोग तो हर जगह करता है लेकिन इंसानी दिमाग के बारे में ऐसी कुछ बाते है जो अधिकतर लोग अभी...

भोकर फल के कार्य और लाभ

भागदौड़ भरी जिंदगी में लोगों की खानपान के कारण आजकल के लोग बहुत ज्यादा कमजोर हो जाते हैं। उनके खानपान में सभी तरह की...

माइग्रेन के घरेलू उपचार

माइग्रेन एक गंभीर बीमारी है जिसमें रोगी को बेचैन कर देने वाला सिरदर्द होता है ।  माइग्रेन का दर्द बहुत ही तेज होता है...

फ़ास्ट वेट लॉस टिप्स इन हिंदी

मोटापा एक ऐसी बीमारी है जो स्त्री, पुरुष व बच्चे, किसी को भी हो सकती है। मोटापे के कारण व्यक्ति की सुन्दरता प्रभावित होती...

Pyar Bhari Shayari Hindi Mai – प्यार भरी शायरी हिंदी में

Pyar Bhare SMS/Pyar Ki Shayri – प्यार की शायरी/ Pyar Karne Wali Shayari/ प्यार भरे हिन्दी SMS/ Pyar Bhari Shayari Hindi Mai/ प्यार का...

सफ़ेद बालो का इलाज़

हमारे सिर के बाल बिना समय के  ही सफ़ेद हो जाते हैं. यह हमारे लिए एक बड़ी समस्या बन चुकी है. सफ़ेद होने के...