होम Extra एक PANTY GIRDLE पहनने के भावनात्मक और शारीरिक स्वास्थ्य लाभ

एक PANTY GIRDLE पहनने के भावनात्मक और शारीरिक स्वास्थ्य लाभ

आपने आकृति पहनने के संबंध में गर्डल्स के बारे में सुना होगा। हालांकि, मौजूदा धारणा के कारण कि आकृति पहनने के लिए शरीर के लिए हानिकारक है, तो आप उन्हें पहनने के विचार को झुका सकते हैं। खैर, यह पूरी तरह सटीक नहीं है। सही ढंग से उपयोग किए जाने पर गर्डल्स आपके समग्र स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं। पहली बात यह है कि हमारे दिमाग में आता है कि वे किसी भी अवांछित वसा और मफिन टॉप को छिपाते हैं और छोटे कमर के आकार का भ्रम देते हैं। हालांकि, एक अधिक गहराई से अध्ययन से पता चलता है कि एक कमर पहनने के अधिक गंभीर सकारात्मक प्रभाव हो सकते हैं।

विज्ञापन

Panty Girdle, विशेष रूप से, कई समस्याओं के लिए आपका ऑल-राउंड समाधान हो सकता है। जब तक आप इसे पहनना शुरू नहीं करेंगे, आप इसके आस-पास की मिथकों को बस्ट नहीं कर पाएंगे। ज्यादातर लोग जो एक Panty Girdle कोशिश करने के लिए अनिच्छुक थे अंततः इसके साथ प्यार में गिर गया है। अब यह उनके दैनिक संगठन का हिस्सा बन गया है, और यह एक ऐसी आदत है जिसे वे छुटकारा नहीं चाहते हैं। एक मनोवैज्ञानिक प्रभाव होता है जिसके कारण एक गंदे पहने हुए इतने स्वाभाविक हो जाते हैं कि आप अपनी पिछली असुविधा को पूरी तरह से भूल जाते हैं।

बेशक आप इसे शुरुआत में महसूस नहीं करेंगे जब आप सिर्फ एक Panty Girdle का उपयोग शुरू करते हैं। यदि आप इसे एक नए अनुभव के रूप में गले लगा सकते हैं, तो जल्द ही यह आपके पसंदीदा आकार में से एक बन जाएगा। याद रखने की सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जब तक कि आप इसे सही तरीके से पहनें, तब तक पैंटी गर्डल बाधा के रूप में कार्य करेगा।

लाभ:

यदि आप अभी भी आश्वस्त नहीं हैं, तो हम एक Panty Girdle पहनने के कुछ फायदों पर विस्तार से बताएं।

समर्थन:

समर्थन आवश्यक नहीं हो सकता है, लेकिन हम इनकार नहीं कर सकते कि यह अच्छा लगता है। एक गले का मामूली लेकिन दृढ़ दबाव गले की तरह दिखता है, जो कुछ लोगों को भावनात्मक रूप से सांत्वना दे सकता है। कुछ लोगों का मानना ​​है कि उनके Panty Girdle चिकित्सकीय दबाव प्रदान करता है जो चिंता और आतंक हमलों के खिलाफ भी एक की रक्षा कर सकता है। यह आराम से संवेदना पूरे दिन लोगों को सबसे तनावपूर्ण स्थिति में भी जा सकता है।

इस भावनात्मक प्रभाव के अलावा, Panty Girdle आपके आकृति का समर्थन करता है और इसे आकार से बाहर जाने से रोकता है। अक्सर, रोगियों को ऑपरेशन के बाद एक Panty Girdle पहनने की सलाह दी जाती है क्योंकि यह शरीर को तेजी से ठीक करने में मदद करता है। कुंजी को आराम से रखना है और कमर को अपना काम करना चाहिए- आपको अतिरिक्त प्रयास करके अपने शरीर को दृढ़ करने की ज़रूरत नहीं है।

आपकी मुद्रा में मदद करता है:

विज्ञापन

विभिन्न प्रकार और आकार के Panty Girdles हैं, और आप एक चुन सकते हैं जिसे आप पहनने में सहज महसूस करते हैं। हालांकि, अगर आप अपनी पीठ पर जाने वाली एक Panty Girdle का उपयोग करते हैं, तो यह अतिरिक्त कंबल समर्थन प्रदान करके रीढ़ की हड्डी में घातक चोट से बचने में आपकी मदद कर सकता है। हम जानते हैं कि यह चमत्कारी लगता है, लेकिन यह वास्तव में बुनियादी विज्ञान के लिए आता है। आपके शरीर के चेहरे की बड़ी संख्या में गलत मुद्राओं को जिम्मेदार ठहराया जा सकता है जो आपकी हड्डियों और मांसपेशियों पर अनावश्यक दबाव डालते हैं।

हानिकारक मुद्राओं को सुधारना एक कठिन प्रक्रिया हो सकती है, और Panty Girdle उस अतिरिक्त समर्थन और दृढ़ता प्रदान करता है जो आपको स्थानांतरित करने के लिए थोड़ा सा कमरा देकर आसान बनाता है। पीठ दर्द के अलावा, नियमित रूप से एक गर्ड पहनने से आप निम्नलिखित में भी मदद कर सकते हैं:

  • स्कोलियोसिस से दर्द
  • सिरदर्द
  • गर्दन और कंधों में तनाव
  • जोड़ों पर दबाव

एक बेहतर मुद्रा और अतिरिक्त बैक समर्थन आपके शरीर के लिए चमत्कार कर सकता है।

पेट का समर्थन करता है:

Panty Girdle आपके शरीर के सामने भी मजबूत समर्थन प्रदान करने के लिए अपनी शक्ति का विस्तार करेगा। यह आपके पेट का भी ख्याल रखेगा। इससे आपको सीधे खड़े होने में मदद मिलेगी और आपके शरीर के ऊपरी हिस्से के आधे हिस्से को बनाए रखने में मदद मिलेगी, जिसे अक्सर पर्याप्त ध्यान नहीं मिलता है। ऊपरी बस्ट को भी समर्थन की आवश्यकता होती है, और इसलिए आपकी पीठ किसी भी अतिरिक्त दबाव से बचाई जाती है। यह मजबूत समर्थन सर्जरी से ठीक होने वाले मरीजों के लिए विशेष रूप से फायदेमंद है।

वजन घटाने में मदद करता है:

Panty Girdle एक जादुई device नहीं है जो आपको बिना किसी प्रयास किए अपने सभी किलोग्राम शेड करने में मदद करेगा। इसके बजाए, यह आपके वजन घटाने की यात्रा पर एक विश्वसनीय साथी हो सकता है जो आपको अपने लक्ष्यों की याद दिलाने में मदद करेगा और भटकने की संभावना को कम कर देगा।

एक Panty Girdle नियंत्रित भोजन के लिए कोई प्रतिस्थापन नहीं है, लेकिन यह आपके पेट क्षेत्र के दबाव की वजह से आपकी भूख को सख्त नियंत्रण में लाने में मदद करता है। आपको एक अनुस्मारक मिलता है कि आप कितना खाना खा सकते हैं। एक गर्ड पहनने से आपको यह भी पता चलने में मदद मिलती है कि आप फिट बनने के बाद कैसे देखेंगे जो मजबूत प्रेरणा के रूप में कार्य करता है। यह एक हानिकारक वज़न कम करने वाला टूल है जो लोकप्रियता प्राप्त कर रहा है, और निश्चित रूप से आपके कार्यक्रम में कुछ अतिरिक्त जोड़ देगा।

आत्मविश्वास बढ़ाता है:

अच्छा लग रहा है और महसूस करना अक्सर हमारी उत्पादकता के लिए सीधे आनुपातिक है। यदि आप अपने बारे में अधिक आत्मविश्वास महसूस करते हैं, तो आप सामाजिक बातचीत और कठिन कार्यों को बेहतर तरीके से निपटने में सक्षम होंगे। आप एक खूबसूरत व्यक्ति हैं जो एक Panty Girdle के साथ या बाहर के अंदर और बाहर हैं- लेकिन गर्डल हमारे भीतर मौजूद आंतरिक व्यर्थता को पूरा करता है। एक सीधी नो-बकवास मुद्रा आपको दूसरों को एक आधिकारिक और आत्मविश्वास व्यक्ति के रूप में देखने के लिए प्रेरित करेगी।

विज्ञापन

एक Panty Girdle एक लक्जरी हो सकता है, लेकिन वह है जो निश्चित रूप से समय के साथ अपने आकर्षण खोना नहीं होगा। तो यदि आप अपने शरीर को एक विशेष चीज़ उपहार देना चाहते हैं तो आप आगे बढ़ सकते हैं और एक गर्डल खरीद सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर इसे पहनना थोड़ा मुश्किल और समय लेने वाला साबित होता है, तो खुले दिमाग रखें और हार न दें। आप जल्द ही इसमें आसानी आएंगे और एक दिन आएगा जब आप अपने पैंटी गर्डल के बिना कपड़े पहने जाने की कल्पना नहीं कर पाएंगे।

विज्ञापन

नोट - यहां पर दी गई जानकारी केवल एक सलाह के तौर पर है। हम इनमें से किसी भी उपचार को आजमाने के लिए आप पर किसी प्रकार का कोई भी दबाब नहीं बना रहे हैं। अतः आपसे निवेदन है कि किसी भी उपचार को अपनाने से पहले किसी डॉक्टर अथवा विशेषज्ञ से परामर्श अवश्य लें।

संपादक
मैं इस साइट का संपादक और वेबमास्टर हूं, जो आपको स्वास्थ्य और कल्याण पर सबसे अच्छी सामग्री ला रहा है। यदि आप हमारी साइट पर पोस्ट करना चाहते हैं तो हमें लेख भेजें Write for Us

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

बेनाइन पैरॉक्सिज्मल पोजिशनल वर्टिगो (BPPV Vertigo) को  नियंत्रित करने के उपाय

वर्टिगो से पीड़ित व्यक्ति को अक्सर महसूस होता है जैसे की उसे चक्कर आ रहे है या उसके चारों तरफ सब घूम रहा है...

साइनस के लिए घरेलू उपचार

साइनस नाक का एक रोग है।नाक बंद होना, सिर में दर्द होना, आधे सिर में बहुत तेज दर्द होना, नाक से निरंतर पानी बहना,...

इन उपायों से घर पर ही लगायें ब्यूटीशियन की तरह नेल-पॉलिश

महिलाओं को नेल-पॉलिश लगाना बहुत पंसद होता है। अक्सर महिलायें नेल पॉलिश का प्रयोग अपने हाथों और पैरों की सुंदरता बढ़ाने के लिए करती...

सिगरेट छोड़ने की दवा- Cigarette Chodne Ki Dawa

एक सिगरेट आपके जीबन के 4 min छीन लेता है। ये इतना खतरनाक है की सिगरट पिने से cancer होने का खतरा 30 %...

चेहरे पर चमक लाने (Glowing Skin) के लिए कैसे बनाए Glow Serum

हर लड़की का सपना होता हैं glowing skin तथा चेहरे पर चमक लाने का, साथ ही एक खूबसूरत निखरा हुआ त्वचा पाने का। तो दोस्तों...

वर्ल्ड डायबिटीज डे २ ० १ ९ : भारत में लगातार बढ़ रहा है डायबिटीज का खतरा जानिए इसके बारे में

हमारे देश में डायबिटीज की बीमारी साल दर साल तेजी से बढ़ रही है। डायबिटीज, मधुमेह या शुगर एक ऐसी बीमारी है, जिससे दुनियाभर...

वजन घटाने में बहुत ही उपयोगी हैं ये 5 योगासन

वजन घटाने और पेट की चर्बी कम करने में बहुत ही उपयोगी हैं ये 5 योगासन, मोटापा आजकल कई लोगों के लिए एक बहुत...

मस्तिष्क को तेज करने में बहुत सहायक हैं ये जड़ी-बूटियां

मस्तिष्क यानी कि दिमाग हमारे शरीर का सबसे महत्वपूर्ण अंग है क्यूंकि इसके बिना हमारे शरीर का कोई भी अंग काम नहीं कर सकता।जीवन...

आँखों के नीचे काले घेरे या डार्क सर्कल्स हटाने हैं तो बस अपनाएं ये आसान और घरेलू उपाय

आजकल की इस भागदौड़ भरी जिंदगी में महिलाओं में आँखों के आसपास काले घेरे होना एक आम समस्या बन चुकी है। बढ़ते प्रदूषण, असंतुलित...